2024 Yamaha TMAX 560 Launch In India : यह एक्टिवा जल्द ही लांच होगी जाने इसकी कीमत और सारे फीचर्स

Deependra Vaishnav
6 Min Read
2024 Yamaha TMAX 560 Launch In India
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

2024 Yamaha TMAX 560 तो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा भारत का नया बाजार में यामाहा स्कूटर पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे लॉन्च किया गया है। जिसकी सुविधा और डिजाइन बहुत ही जबरदस्त देखी गई है। सपोर्ट मैक्सिम यह स्कूटर शक्तिशाली इंजन और मोटरसाइकिल जैसे सम्मान क्षमता वाला होने वाला है। इसको खरीदने के लिए लोगों ने बहुत ज्यादा दिलचस्पी दिखाइए। इसमें इंजन भी जबरदस्त फिट किया गया है।

2024 Yamaha TMAX 560 Specifications

  • इस में एक शानदार फ्रंट एलइडी लाइट एक लंबी विंडस्क्रीन सवाई और यात्री दोनों को आरामदायक बैठने के लिए जगह और बड़े स्क्रीन के साथ में इंपॉर्टेंट सिस्टम भी दे रखे हैं।
  • इसी के साथ में इस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी ब्लूटूथ कनेक्शन और एक नेविगेशन सिस्टम के साथ अन्य बहुत सारे फीचर्स दे रखे हैं।
  • इसमें विद्युत संचालित विंडस्क्रीन गम धातु ग्राम पकड़ क्रम निरंतर हवादार सिम और इसी के साथ में बहुत सारे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।
  • इस स्कूटर का वजन देखा जाए तो 220 किलोग्राम है।
  • इसके टैंक की क्षमता 15 लीटर है।

2024 Yamaha TMAX 560 Engine

2024 Yamaha TMAX 560 Engine
2024 Yamaha TMAX 560 Engine

जाम में यह इंजन 560 cc का DOHC 4V पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन है, जो की एक बहुत ही जबरदस्त शानदार तरीके से परफॉर्मेंस करने वाला है। इसी के साथ में 47.6 bhp और 55.7 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है। इसी के साथ में सीबीटी और बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ में भी इस अनजान को जोड़ा गया है। इसमें दो सिलेंडर प्रत्येक में चार बल्ब है। जो शुक्ला संचालन की गारंटी देते हैं और इसके इंजन क्षमता के बीच में संतुलन बनाए रखते हैं।

2024 Yamaha TMAX 560 Brakes

2024 Yamaha TMAX 560 Brakes
2024 Yamaha TMAX 560 Brakes

यामाहा इस मोटरसाइकिल के हैंडलिंग एंड ब्रेकिंग गोल्ड फिनिश उस टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और मोनोशॉक रियल सस्पेंस की सुविधा दे रखी है। इसी के साथ में इसमें डुएल चैनल एब्स कनेक्शन कंट्रोल सिस्टम बेसिस सुविधा भी दे रखी है। इसके फ्रंट में डुएल डिस्क ब्रेक एंड सस्पेंस सुविधा दे रखी है और एंटीलॉग ब्रेक सिस्टम भी दे रखा है।

2024 Yamaha TMAX 560 Price

2024 Yamaha TMAX 560 Price
2024 Yamaha TMAX 560 Price

यह जापान में जल्द ही लॉन्च हो चुका था इसी के साथ में अब भारत में पी लांच होने वाला है। दो वेरिएंट और हार्डवेयर पाउडर के सम्मान के शुरुआती में इसकी जापान में कीमत 7.50 लाख रुपए थी, तो संभावित यह भारत में 7.50 लाख रुपए से ज्यादा काम होने वाला है।

2024 Yamaha TMAX 560 Launch In India

इस स्कूटर को जल्द ही लॉन्च करने की संभावना जाता रहे हैं। लेकिन आधार कार्ड तौर पर अधिक कार्य तौर पर ऑफिशल वेबसाइट या ऑफिशियल कंपनी ने कोई सूचना दी नहीं दी है। लेकिन यह 2024 के अंत तक मार्केट में लांच होने की संभावना जताई गई है।

2024 Yamaha TMAX 560 Features

इसको मेट ब्लैक फिनिश और आकर्षक रेसिंग ब्लू व्हीकल शामिल किया गया है। एक नए रंग की योजना के साथ में विशिष्ट डिजाइन है। इसके आगे की तरफ 120 सेक्शन का टायर और पीछे की तरफ 160 सेक्शन का टायर लगा हुआ है। सेक्शन का टायर लगा हुआ है। ब्रेकिंग हार्डवेयर की तरह 270 mm डिस्क और पीछे की तरह 282 mm के डिस्क होती है।

यह स्कूटर माइलेज भी बहुत ही अच्छा देने वाला है। इसी के साथ में इसके फीचर जबरदस्त है। इसमें एक नादान सैन प्रणाली को लगातार तेल वितरण और इंजन को दीर्घायु बढ़ाने की क्षमता भी देता है। इंजन काफी हद तक सुरक्षित रहता है। वैसे तो इसमें सारे फीचर्स दे रखे हैं। जबकि इसके करसन निरंजन प्रणाली की सुरक्षा एवं उत्तर का भी पट देखने को मिलती है। यह भारत में जल्द ही लांच होने वाला है।

इसके टायर की मजबूती और डिस्क ब्रेक के साथ में अनेक फीचर्स देखने को मिलता है। इसमें कंफर्टेबल सीट के साथ में आराम से लॉन्ग ड्राइव पर आदमी इसे ले जा सकता है। इसी के साथ में इसके फीचर्स के साथ कंफर्टेबल सेट होने के कारण इसे परेशान भी नहीं होता है। यह स्कूटर देखने में एक तरह से स्पोर्ट बाइक की तरह दिखता है, पता ही नहीं चलता है कि यह स्कूटर है इसके फीचर्स एंड बाहर लोक लोगों को बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव कर रहा है। इसके डिजाइन सबको पसंद आने वाले हैं। माइलेज भी बहुत ही अच्छा देने वाला है।

यह भी पढ़ें :

दुनिया की पहली Bajaj CNG Bike Launch In India जून माह में होगी लॉन्च पेट्रोल बाइक की तुलना में दुगुना माइलेज देगी

Toyota Fortuner FJ Launch In India & Price टोयोटा फॉर्च्यूनर जबरदस्त फीचर्स के साथ होगी लॉन्च जाने सारी जानकारी

Whatsapp Group Join : Click Here

Share This Article
Follow:
मेरा नाम दीपेंद्र वैष्णव है। मैं एक वेबसाइट डिजाइनर हूं। मैं कंटेंट राइटिंग करता हूं। मैं कांटेक्ट बहुत अच्छा लिख लेता हूं। मैं इस वेबसाइट के माध्यम से टेक्नोलॉजी,एज्युकेशन और मनोरंजन के आर्टिकल पोस्ट करवाता हूं। जबकि मैं मनोरंजन कैटेगरी के आर्टिकल लिखता हूं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *